OIC की बैठक में बोली सुषमा स्वराज, आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई किसी धर्म के खिलाफ नहीं

0
121

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने IOC की बैठक को संबोधित किया. ऑर्गनाइजेशन ऑफ इस्लामिक कॉपरेशन 57 मुस्लिम बहुल देशों का एक संगठन है. भारत को इस बैठक में गेस्ट ऑफ ऑनर के तौर पर बुलाया गया है. पाकिस्तान ने IOC  की इस बैठक का बहिष्कार किया है. इससे पहले पाकिस्तान ने अपनी पूरी कोशिश कर ली लेकनि वो भारत को इससे बाहर नहीं रख पाया. पाकिस्तान ने भारत के इस बैठक में शामिल होने पर बहिष्कार की बात कही थी.

IOC की बैठक में सुषमा स्वराज ने आतंकवाद का मुद्दा उठाया. सुषमा स्वराज ने कहा कि आतंकवाद जिंदगियां तबाह कर रहा है, कई देशों को अस्थिर कर रहा है, और विश्व को संकट में डाल रहा है. आतंकवाद का दायरा बढ़ रहा है.

सुषमा स्वराज ने कहा कि, आतंकवाद से लड़ाई किसी धर्म के खिलाफ लड़ाई नहीं है. जिस तरह से इस्लाम का मतलब शांति है, उसी तरह सभी धर्मौं शांति के लिए है. सुषमा स्वराज ने ऋग्वेद का हवाला देते हुए कहा कि,  भगवान एक हैं लेकिन मानने वालो ने उन्हें अलग अलग तरह से परिभाषित किया है.

पाकिस्तान को इस्लामिक मंच से घेरते हुए सुषमा स्वराज ने कहा कि, अगर हमें मानवता को बचाना है, तो जो देश आतंकवादियों को पनाह देते है, आतंकवादियों को पैसा मुहैया कराते है, उन्हें ऐसा करने से रोकना होगा. जो देश आतंकवाद को पनाह देता है, उसे ऐसा करने से रोकना होगा और उन्हें अपने देश में आतंकवाद के कैपों को तबाह करना होगा.

ममता बनर्जी ने मोदी सरकार से पूछा,’मोदी जी बताएं एयरस्ट्राइक में कितने आतंकी मरे’

पंजाब में बजेपी और अकाली दल के बीच सीटों का हुआ बंटवारा, बीजेपी को मिली 3 सीट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here