पुलवामा में शहीद हुए जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा – पीएम मोदी

0
127

जम्मू कश्मीर में सीआरपीएफ के काफिले पर बड़ा आंतकी हमला हुआ है. इस हमले में 30 जवानों के शहीद होने की जानकारी है. जबकि 45 से अधिक जवान घायल है. वहीं इस आंतकी हमले को लेकर प्रतिक्रिया भी आने लगी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि देश के वीर जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा. साथ ही उन्होंने इस हमले की कड़े शब्दों में निंदा की है. पीएम मोदी ने घायलों के ज्लद स्वस्थ होने की कामना की है.

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने इस मामले पर सीआरपीएफ के डीजी भटनागर से फोन पर बात की है. साथ ही उन्होंने जम्मू कश्मीर के राज्यपाल से भी फोन पर बात की है. राजनाथ सिंह कल जम्मू कश्मीर के दौरे पर जाएंगें है.

कैबिनेट मंत्री अरूण जेटली ने पुलवामा में सीआरपीएफ पर हुए आंतकी हमले की निंदा कि ही. साथ ही उन्होंने भी दोहराते हुए कहा कि जवानों का खून व्यर्थ नहीं जाएगा. आंकतियों को उनके इस कृत्य के लिए कभी न भूलने वाला पाठ पठाया जाएगा.

पूर्व जनरल वी के सिंह ने कहा है कि हमले में जान गवाने वालों सभी शहीद जवानों के एक एक खून के कतरे का बदला लिया जाएगा.

वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी इस हमले की निंदा की है. और शहीद हुए जवानों के परिवार वालों के प्रति अपनी संवेदना वयक्त की है. साथ ही घायल हुए जवानों के जल्दी स्वस्थ होने की कामना की है.

इस हमले के बाद राजनीति भी जमकर हो रही है. उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को आत्मिक नमन. जम्मू-कश्मीर में जिस प्रकार हालात बेक़ाबू हो रहे हैं, उससे पूरे देश में आक्रोश जन्म ले रहा है. भाजपा सरकार को चुनावी राजनीति छोड़कर देशहित में सक्रिय होना चाहिए.

कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि बीते 5 सालों में यह 18वां बड़ा आंतकी हमला है. 56 इंच वाली छाती कब जवाब देगी. सुरजेवाला ने भी हमलें में शहीद हुए जवानों को श्रद्धाजंली दी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here