पुलवामा हमले में शहीद जवानों को नम आखों से दी देश ने विदाई

0
160

पुलवामा हमले में शहीद जवानों के पार्थिव शरीर उनके पैतृक गाव पहुंच रहे है. देश के वीर सपूतों की आखिरी सलामी देने के लिए लोगों का हूजूम उमड़ रहा है. जम्मूू कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आत्मघाती हमले में किसी ने अपने पिता को खोया, किसी ने अपने पति को खोया, तो किसी बहन का भाई देश के लिए अपना सर्वस्व निछावर कर देश को अपना कर्जदजार बनाकर चला गया.

शहीद जवानों में से कोई छुट्टी मिलने पर परिजनों से घर बनाने का वादा कर आया था. किसी की शादी होने वाली थी, तो कोई चंद रोज पहले ही पिता बना था. पुलवामा हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हुए है. शनिवार को जवानों के पार्थिव शरीर को उनके पैतृक गांव लाया गया जहां जवानों के शौर्य को सलाम करने के लिए लोगों का तांत उमड़ पड़ा.

तमिलनाडु : त्रिची के रहने वाले शहीद सी शिवाचंद्रन को रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन ने आखिरी सलामी दी. इस दौरान हजारों की संख्या में लोग मौजूद रहे. पुलवामा हमले में शहीद जवानों में तमिलनाडु के दो जवान शामिल है.

मध्यप्रदेश, जबलपुर : शहीद जवान अश्वनी कुमार के पार्थिव शरीर को उनके पैतृक गांव लाया गया. इस दौरान शहीद के अंतिम दर्शन करने के लिए हजारों की संख्या में लोग आए.

राजस्थान : शहीद जवान रोहीताश लांबा के पार्थिव शरीर को उनके गांव शाहपुरा लाया गया. इस दौरान लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा. चारों तरफ भारत माता की जय के नारे सुनाई दिए.

पुलवामा हमले में उत्तर प्रदेश के रहने वाले सीआरपीएफ के 12 जवान शहीद हुए है. 

महाराजगंज शहीद जवान पंकज कुमार त्रिपाठी के पार्थिव शरीर को उनके गांव हरपुरा टोला लाया गया. शहीद पंकज कुमार की आखिरी झलक पाने के लिए लोग अपने घरों से निकले. इस दौरान लोगों के हाथ में तिरंगा नजर आया.

वाराणसी शहीद जवान रमेश यादव के पार्थिव शरीर को उनके पैतृक गांव तोफापुर लाय गया. इस दौरान भारत माता की जय के गगन भेदी नारे लगते रहे.


प्रयागराज भारत माता की जय के गगन भेदी नारों के बीच शहीद महेश कुमार पंचत्तव में विलीन हुए.

कर्नाटक बेंगलुरु शहीद जवान एच गुरू को कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने श्रद्धांजली दी.

 बिहार पटना बिहार के मुख्यमंत्री नितिश कुमार ने पुलवामा हमले में शहीद जवान रत्न कुमार ठाकुर और संजय कुमार सिन्हा को श्रद्धांजली दी.

मसौढी पटना में शहीद संजय कुमार यादव को आखिरी बार देखने के लिए लोगों की भारी भीड़ उमड़ी.

उत्तराखण्ड देहरादून शहीद मोहन लाल को उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री त्रिवेण सिंह रावत ने श्रद्धांजली दी.


शहीद मोहन लाल की बेटी ने उन्हें आखिरी श्रद्धांजली दी.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here