पुलवामा मुठभेड़- दक्षिण कश्मीर के DIG घायल, सीआरपीएफ काफिले पर हमले का मास्टरमाइंड गाजी ढेर

0
121
प्रतीकात्मक चित्र

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आत्मघाती हमले में 40 जवान शहीद हुए थे. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस हमले का मास्टरमाइंड राशिद गाजी था जिसे सुरक्षा बलों ने सोमवार को एक एनकाउंटर में मार गिराया है. पुलवामा हमले के चार दिन बाद ही सुरक्षा बलों ने राशिद गाजी को मार गिराया.

वहीं इस मुठभेड़ में सेना के चार जवान भी शहीद हुए हैं, जिसमें एक मेजर रैंक का अधिकारी भी शामिल है. वहीं तीन जवानों के घायल होने की भी सूचना है. घायल जवानों में एक लेफ्टिनेंट कर्नल रैंक का अधिकारी भी है. साथ ही इसमें दक्षिण कश्मीर के डीआईजी अमित कुमार भी घायल हुए है. उनके पैर में गोली लगी है. यह मुठभेड़ अभी भी जारी है. बताया जा रहा है कि अभी भी एक आतंकी छिपा हुआ है.

पुलवामा हमले का मास्टरमाइंड था गाजी

आपरेशन ऑल ऑउट के तहत सेना ने घाटी में मसूहद अजहर के भांजे और भतीजे दोनों को मार गिराया था. जिसके बाद गाजी को ही घाटी में जैश की कमान सौपी गई थी. गाजी को आईडी का एक्सपर्ट मान जाता है. वहीं मुठभेड़ के दौरान कुछ लोगों ने सेना पर पत्थरबाजी भी की है. गाजी के साथ ही सेना ने जैश के लोकल आतंकी हिलाल को भी मार गिराया है. इस मुठभेड़ के दौरान पत्थबाजों ने आकर सेना को उनका काम करने के रोकना चाहा और पत्थरबाजी शुरू कर दी. जिसके बाद उनके वहां से चले जाने की अपील की गई.

17 फरवरी 2019 रविवार देर रात सुरक्षा बलों को पिंगालिना में कुछ आतंकियों के छीपे होने की सूचना मिली थी. जिसके बाद सेना ने पूरे इलाके को घेर लिया. इस ऑपरेशन को 55आरआर, सीआरपीएस और एसओजी के जवानों के साथ चलाया गया. इस मुठभेड़ के दौरान सेना ने सेना ने उस बिल्डिंग को ही उरा दिया जिसमें यह आतंकी छिपे हुए थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here