पीएम मोदी ने 16 दिन में 20 खरब के 50 प्रोजक्टों का किया शिलान्यास

0
75
Google Image

लोकसभा चुनाव सर पर है और आचार संहिता कभी भी लागू हो सकती है. एक बार आचांर सहिंता लागू हो गई तो मोदी सरकार किसी भी परियोजना का न तो शिलान्यास कर पाएगी न ही लोकार्पण. पीएम मोदी इस बात को भलीभांति जानते है इसलिए मोदी धड़ाधड़ परियोजनाओं का शिलान्यास किए जा रहे है. आलम यह है कि मोदी ने बीते 16 दिनों में 20 खरब से ज्यादा के 50 प्रोजेक्टों का शिलन्यास कर दिया है.

2019 के आम चुनावों की तारीखों के ऐलान में पहले ही देरी हो रही है. तो ऐसे में माना जा रहा है अगले सप्ताह किसी भी दिन लोकसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान हो सकता है. पीएम मोदी इससे पहले कई नए प्रोजेक्टों को शुरू कर चुके है. साथ ही मोदी कैबिनेट ने 90 से ज्यादा परियोजनाओं को मंजूरी भी दे दी है. आचार संहिता लागू होने के बाद सरकार किसी भी तरह का कोई प्रचार नहीं कर पाएगी. पीएम मोदी जो भी प्रचार करेंगे उसे बीजेपी के खाते में जोड़ जाएगा. और पीएम मोदी इस देरी का पूरा फायदा उठा लेना चाहते है.

अमेठी की राइफल फैक्ट्री, बिहार को 33,000 करोड़ की मदद और इंडिया गेट पर वॉर मेमोरियल का उद्घाटन, गाजियाबाद में 32,000 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाएं, दिल्ली मेट्रो का विस्तार और हिंडन एयरपोर्ट पर विमानों की आवाजाही की हरी झंडी प्रधानमंत्री पहले ही दे चुके हैं.

पीएम मोदी ने इस दौरान कई राज्यों के दौरे किए है. जिसमें गुजरात का दौरा भी शामिल है. पीएम ने एक रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि, हमारी सरकार में शिलन्यास भी हम ही करते है और लोकार्पण भी. वहीं यूपी के सीएम अखिलेश यादव ने पीएम द्वार लगातार किए जा रहे शिलाव्यास को लेकर शुक्रवार को ट्विट किया था कि, पीएम आख़िरी बार उद्घाटन का शौक़ पूरा कर रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here