पाकिस्तान का झूठ आया सामने, F16 के मलबे को MIG का मलबा बता रहा है पाकिस्तान

0
109

भारत और पाकिस्तान के बीच जंग जैसे हालात बने हुए है. बुधवार को पाकिस्तान के तीन विमान भारतीय वायु सेना का उल्लघंन कर भारतीय सीम में घुस आए थे. भारतीय वायु सेना ने इसके बाद मोर्च संभालते हुए पाकिस्तानी विमानो को खदेड़ दिया था. इस कार्रवाई के दौरान भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान के F 16 फाइटर प्लेन को मार गिरया था. लेकिन पाकिस्तानी सेना ने भारत के इस दावे को नकारते हुए कहा कि उसने F16 का इस्तेमान नहीं किया था.

पाकिस्तानी सेना ने दावा किया था कि उसने दो भारतीय पायलटो को गिरफ्तार किया है. और दो प्लेन को मार गिराया है. हालांकि शाम होते होते सच्चाई सामने आ गई. और पाकिस्तान ने खुद माना कि उसने सिर्फ एक एक विमान को गिराया था और उस विमान के पाइलट अभिनंदन को उसने गिरफ्तार किया है. साथ ही पाकिस्तान जिस गिरे हुए प्लेन के मलबे की तस्वीर को भारत के MIG का मलबा बता रहा था वो पाकिस्तान का F 16 का मलबा था.

भारतीय वायु सेना ने GE F110 की तस्वीरे जारी की है. F16 फाइटर जेट में इसी इंजन का इस्तेमाल किया जाता है. इन तस्वीरों के सामने आने के बाद पाकिस्तान की पोल खुल गई. एक तस्वीर उस मलबे की है जिसे पाकिस्तान MIG का बता रहा था और दूसरी तस्वीर F16 के इंजन के एक हिस्से की है. दोनों तस्वीरों को देखने से साफ पता चलता है कि पाकिस्तान अपने ही प्लेन को भारत का बता रहा है.

पाकिस्तान के एक प्लेन को मार गिराया गया था. और उस प्लेन को उड़ाने वाले पाइलट को पैसाशूट से लैंड करते हुए देखा गया था. वायु सेना से जुड़े सूत्रों ने दावा किया कि भारत ने F16 को मार गिराया है. साथ ही सीमा वर्ती इलाकों में रहने वाले लोग भी इस बात की पुष्टी कर रहे है कि उन्होंने एक पाइलट को पैराशूट से कूदते हुए देखा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here