पाकिस्तान का नया पैंतरा, भारत की पनडुब्बी पर लगाया घुसपैठ का आरोप

0
113
Google Image

भारत और पाकिस्तान के बीच सीम पर तनाव बरकरार है. ऐसे तनाव के समय पाकिस्तान ने दावा किया है कि भारतीय नौसेन उसके जल सीमा क्षेत्र में घुस रही थी. लेकिन उस पर किसी तरह का कोई एक्शन नहीं लिया. ऐसा उसने इसलिए किया क्योंकि वो भारत के साथ युद्द नहीं शांति चाहता है.

पाकिस्तान ने अपनी बात को साबित करने के लिए एक वीडियो के साथ साथ कुछ फोटो भी जारी किए है. जिसमें उसने बताया है कि भारतीय पनडुब्बी आईएनएस कलवरी पाकिस्तान की सीमा में घुसने की कोशिश कर रही थी. पाकिस्तान नौसेना के प्रवक्ता ने बताया कि साल 2016 के बाद यह दूसरी घटना है जब भारत नौसेना ने उसकी जलसीमा में घुसने की कोशिश की है. पाकिस्तान ने अपनी बात साबित करने के लिए जो वीडियो जारी किया है वो 4 मार्च रात के 8:30 बजे का है. इसमें एक पनडुब्बी दिखाई दे रही है.

समुद्र के रास्ते आतंकी आने की फिराक में

पाकिस्तान की तरफ से दावा ऐसे समय किया गया है जब नौसेना प्रमुख एडमिरल सुनील लांबा ने कहा है कि आतंकी समुद्र के रास्ते भारत में आने की फीराक में है. नौसेना ने दावा किया है कि आतंकियों को इसके लिए ट्रेनिग भी दि जा रही है.

वहीं भारतीय नौसेना की तरफ से इस बार में कोई टिप्पणी नहीं की गई है. जानकारों की माने, आगर ऐसा हुआ है जैसा पाकिस्तान दावा कर रहा है, तो उससे भारत ने पाकिस्तान को साफ तौर पर यह संदेश दिया है कि लाहौर से उनकी दूरी 200 किलोमीटर ही है. और युद्द की स्थिति में वो कभी भी हमला कर सकते है. ऐसा करके उन्होंने पाकिस्तान पर एक तरह से दवाब बनाया है.

Google Image

पाक का नया पैंतरा

वहीं कई जानकारों का यह भी मानना है कि आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान वैश्विक स्तर पर घिर गया है. और भारत ने जब आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई की तो पाकिस्तान ने भारत के सैन्य ठिकानों को निशाना बनाना चाहा, जिसको लेकर विश्व के सभी देशों ने उसका विरोध किया. यहां तक की चीन ने भी उसका साथ नहीं दिया. तो पाकिस्तान भारत पर झूठा आरोप लगाकर यह दिखाना चाहता है कि भारत, पाकिस्तान को युद्द के लिए उकसा रहा है. लेेकिन वो शांति चाहता है. पाकिस्तान ऐसा करके भारत को बदनाम करने की कोशिश कर रहा है.

Google Image

उल्लेखनीय हो, पुलवामा हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान में घुसकर जैश के आतंकी कैपों को तबाह किया था. जिसके बाद बौखलाए पाकिस्तान ने भारत के सैन्य ठिकानों को निशाना बनाना चाहा लेकिन भारतीय वायु सेना ने ऐसा नहीं होने दिया. इसके बाद से ही पाकिस्तान और भारत के बीच जंग जैसे हालात बने हुए है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here