लोकसभा चुनाव -राहुल गांधी इस बार लड़ेंगे दो सीटों पर चुनाव

0
71
GOOGLE IMAGE

लोकसभा चुनाव में जहां कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपनी परंपरागत सीट अमेठी से तो चुनाव लड़ ही रहे है, लेकिन इसके साथ ही साथ वो केरल की वायनाड सीट से भी लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। यह पहली बार होगा जब राहुल गांधी 2 सीटों पर और वो भी उत्तर प्रदेश से बाहर की किसी सीट से इलेक्शन लड़ेंगे. इस बात की घोषणा कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने की है।

GOOGLE IMAGE

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर यूपी की अमेठी के अलावा केरल के वायनाड से भी राहुल गांधी के चुनाव लड़ने के फैसले पर बीजेपी ने हमला बोलते हुए कहा कि अमेठी में हिसाब-किताब चुकता होने वाला है, इसलिए राहुल गांधी केरल भाग रहे हैं.

GOOGLE IMAGE

अमित शाह ने कहा कि अमेठी में हार के डर की वजह से राहुल गांधी वायनाड भाग रहे हैं. बता दें कि अमित शाह ने रविवार को बिजनौर के धामपुर में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी पर हमला किया.

GOOGLE IMAGE

राहुल गांधी पहले से तय परंपरागत सीट अमेठी से चुनाव तो लड़ेंगे ही, मगर इस बार दक्षिण भारत को साधने के उद्देश्य से कांग्रेस के लिए मजबूत किले के रूप में मशहूर वायनाड से भी चुनाव लड़ेंगे. बता दें कि केरल का वायनाड कांग्रेस का मजबूत गढ़ रहा है. इस तरह से अमेठी के बाद राहुल गांधी ने जो दूसरी सीट अपने लिए चुनी है, वह भी पार्टी के लिए काफी मजबूत है और कांग्रेस उम्मीद कर रही है कि राहुल गांधी दोनों जगहों से विजय हासिल करेंगे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here