…तो भारत से बिना खेले ही पाकिस्तान जीत जाएगा विश्व कप

0
127

भारत और पाकिस्तान इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप में एक दूसरे के खिलाफ खेलेंगे या नहीं इस पर अंतिम फैसला भारत सरकार को करना है. पुलवामा हमले के बाद देश में पाकिस्तान को लेकर काफी गुस्सा है. इस हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के संबंध काफी खराब हो चुके है. पुलवामा हमले के बाद देश में एक पक्ष की तरफ से यह आवाजा भी उठने लगी है कि ऐसी परिस्थितियों में भारत और पाकिस्तान को कोई मैच नहीं खेलना चाहिए.

भारत सरकार के पाले में गेंद

न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इस मसले पर साफ तौर पर कहा है कि यह भारत सरकार को तय करना है, और भारत सरकार जो भी निर्णय लेगी, टीम उसके मुताबिक चलेगी. 30 मई से इंग्लैंड में एकदिवसीय विश्व कप की शुरूआत हो रही है. मैनचेस्टर में 16 जून को दोनों देश एक दूसरे के आमने सामने होंगे. मंगलवार देर शाम आईसीसी ने बताया कि मैच तय कार्यक्रम के तहत ही होंगे.

तो बिना खेले ही पाकिस्तान बन जाएगा चैंपियन

बीबीसीआई इस मसले पर अभी खुलकर कुछ भी बोलने से बच रही है. बीसीसीआई के अधिकारियों की माने तो समय बीतने के साथ स्थिति कुछ साफ हो जाएगी. बीसीसीआई का कहना है कि इस मामले से आईसीसी को कोई लेनादेना नहीं है. और इस मामले को लेकर बीसीसीआई की आईसीसी से कोई बात नहीं हुई है.

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया कि अगर भारत पाकिस्तान के साथ मैच नहीं खेलता है तो उस मैच का अंक पाकिस्तान को मिल जाएग. वहीं अगर ऐसी परिस्थिति बनी जिसमें भारत और पाकिस्तान के बीच विश्व कप का फाइनल मैच हुआ, और भारत खेलने से मना कर दे, तो पाकिस्तान बिना खेले ही मैच जीत जाएगा. भारत और पाकिस्तान के बीच कोई भी सीरिज बीते कई सालों से बंद है.

राजस्थान – जयपुर सेंट्रल जेल में पाकिस्तानी कैदी की हत्या

AIADMK – बीजेपी का गठबंधन, अवसरवादी और मजबूरी का गठबंधन?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here