India VS Australia T20 – मैक्सवेल के शतक की बदोलत, आस्ट्रेलिया ने पहली बार भारत में जीती टी20 सीरिज

0
114

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच हुआ दूसरा टी 20 मैच आस्ट्रेलिया ने जीत लिया. मैक्सवेल के धमाकेदार शतक की बदोलत, 2 गेंद शेष रहते ही आस्ट्रेलिया ने 191 के स्कोर को हासिल कर लिया. आस्ट्रेलिया की इसी जीत के साथ उसने तीन मैचों की इस सीरिज को 2-0 से अपने नाम कर लिया है.

आस्ट्रेलिया 190 रनों का लक्ष्य का पीछा करने उतरी थी, लेकिन उसकी शुरूआत अच्छी नहीं रही. 22 रनों के भीतर ही उसके दो विकेट गिर गए. मार्कस स्टोइनिस 7 रन और कप्तान एरोन फिंच 8 रन बनाकर चलते बने. जिसके बाद क्रीज पर डी आर्सी शॉर्ट और मैक्सवेल आए और उन्होंने आस्ट्रेलिया की पारी को संभाला. मैक्सवेल को उनकी शतकीय पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया. मैक्सवेल ने नाबाद 113 रनों की पारी खेली.

विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने 2016 के बाद अभी 16 सीरिज खेली है. जिसमें भारत ने 14 सीरिज जीती है जबकि एक ड्रा रही और एक में इसे हार का सामना करना पड़ा. साथ ही आस्ट्रेलिया के पहली बार भारतीय सरजमी पर कोई टी20 सीरिज जीती है.

पहले बल्लेजाबी करने उतरी भारतीय टीम ने 20 ओवर में 190 रनों का स्कोर खड़ा किया. जिसमें कप्तान कोहली का शानदार अर्धशतक शामिल था. कोहली ने नाबाद 72 रन बनाए. कोहील ने 38 गेंदों का सामना किया और छह छक्के और दो चौंके भी लगाए. वहीं धोनी ने 23 गेंदों में 40 रनों की पारी खेलकर आलोचकों का मुंह बंद कर दिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here