India VS Australia 1st ODI- भारत ने आस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया

0
135
google image

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच आज हैदराबाद में पहला एकदिवसीय मैच खेला गया जिसमें भारत ने आस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हरा दिया. पांच मैचो की सीरिज में भारत 1-0 से आगे हो गया है. ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का लिया फैसला लिया था. और भारत के सामने 237 रनों का लक्ष्य दिया था. जिसे भारत ने आसानी से पा लिया.

इससे पहले हुए टी20 सीरिज में आस्ट्रेलिया ने भारत को 2-0 से हराया था. भारत टी20 सीरिज की हार का बदला लेने के लिए उतरा था.

पहले बल्लेबाजी करते हुए आस्ट्रेलिया की शुरूआत अच्छी नहीं रही.ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच शून्य के स्कोर पर वापस लोटे. इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने आस्ट्रेलिया को संभलने का मौका नहीं दिया. जहां टी20 सीरिज में भारत की गेंदबाजी उसकी हार का कारण बनी थी. लेकिन आज गेंदबाजों का प्रदर्शन बेहतर था.

प्लेइंग इलेवन

ऑस्ट्रेलिया: एरॉन फिंच (कप्तान),उस्मान ख्वाजा, मार्कस स्टोइनिस, पीटर हैंड्सकॉम्ब, ग्लैन मैक्सेवल, एश्टन टर्नर, एलैक्स कैरी, नाथन कल्टर नाइल, पैट कमिंस, जेसन बेहरनडोर्फ, एडम जाम्पा.

भारत  रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान),अंबाती रायडू, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी, विजय शंकर, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here