भारत के आगे झुका पाकिस्तान, विंग कमांडर अभिनन्दन को करेगा रिहा

0
149

भारत सरकार के सख्त रवैया इख्तियार करने के बाद पाकिस्तान झूक गया है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि वो अभिनन्दन को छोड़ देंगे. पाकिस्तान कल विंग कमांडर को रिहा कर देगा.

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने पाकिस्तान की संसद को यह जानकारी दी की शांती बनाने का पहल करते हुए पाकिस्तान भारतीय वायु सेना के जवान को 1 मार्च को रिहा कर देगा. इमरान खान पाकिस्तानी संसद के संयुक्त सत्र को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने कहा कि, भारत शांति की हमारी कोशिशों को हमारी कमजोरी न समझे. इससे पहले पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने इस बात के संकेत दिए थे कि पाकिस्तान अभिनन्दन को वापस करने के लिए तैयार है. लेकिन भारत बातचीत को तो आगे आए.

भारतीय विदेश मंत्रालयों के सूत्रों ने न्यूज एजेंसी एएनआई को जानकारी देते हुए कहा कि, पाकिस्तान भारत पर कंधार जैसा दवाब बनाने की कोशिश कर रहा है, लेकिन भारत झूकेगा नहीं. भारत सरकार की तरफ से सख्त संदेश दिया गया था कि पाकिस्तान अगर अभिनन्दन को कुछ भी करेगा तो पाकिस्तान को इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी. जिसके बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने अभिनन्दन की रिहाई की बात कही है.

अभिनन्दन बाघा बाडर्र के जरिए भारत वापस आएँगे. उल्लेखनीय हो , अभिनन्दन पाकिस्तानी विमान F16 का पीछा करते हुए एलओसी पार कर गए थे. और उस दौरान उन्होंने F16 को मार गिराया था. इस दौरान उनके विमान को पाकिस्तीन सेना ने मान गिराया लेकिन समय रहते अभिनन्दन ने इजैक्ट कर लिया था. जिसके बाद उन्हें पाकिस्तान सेना ने अपने हिरासत में ले लिया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here