हरियाणा बोर्ड – 12वीं की परिक्षा 7 मार्च से होगी शुरू, नक्ल रोकने के लिए सीसीटीवी कैमरों का सहारा

0
338
Google Image




504 Gateway Time-out


nginx/1.16.1




हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने 10वीं और 12वीं बोर्ड की परिक्षाओं के लिए अपनी तैयारी पूरी कर ली है. परिक्षाओं में किसी तरह की कोई नकल न हो इसके लिए तमाम तैयारी कर ली गई है, और अधिकारियों ने दावा किया है कि इस बार परिक्षा में किसी तरह की कोई नकल नहीं होगी.

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डॉ.जगबीर सिंह ने बताया कि परिक्षा में नकल रोकने के लिए 324 उड़न दस्तों का गठन किया है. इस दस्ते में बोर्ड प्रशासन के अधिकारियों के अलावा प्रदेश भर के सभी डीसी, एसपी, एसडीएम, डीईओ, डीइइओ भी शामिल होंगें.

डॉ सिंह ने बताया कि इस बार प्रदेश के कुल 765549 परीक्षार्थी, 1738 परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षा देंगे. वहीं उन्होंने बताया कि इस बार 50 केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरों से निगरानी रखी जाएगी. डॉ सिंह ने कहा कि, इस बात प्रदेश के 182 परीक्षा केन्द्र संवेदनशील व अति संवेदनशील घोषित किए गए हैं.

परिक्षाओं को सुचारू रूप से चलाने के लिए शिक्षा विभाग के महानिदेशक डॉ.राकेश गुप्ता ने सभी जिलाधीशों को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए निर्देश दिए है. उन्होंने कहा कि 10वीं एवं 12वीं कक्षा की परीक्षा में इस बार 10 हजार 139 पर्यवेक्षक नियुक्त किए गए हैं, जबकि 902 केंद्र उपाधीक्षक तैनात किए गए हैं.

वीडियो- बीजेपी सांसद ने अपनी ही पार्टी के विधायक को जूते से पीटा

अयोध्या विवाद को बातचीत के जरिए सुलझाने की जिम्मेदारी इन लोगों के पास

देश में रिकार्ड स्तर पर पहुंची बेरोजगारी दर- CMIE रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here