‘पैसों के लिए सोशल मीडिया पर किसी भी पार्टी के समर्थन में पोस्ट डालने को तैयार हुए कई नामी कलाकार’

0
154

स्टिंग ऑपरेशन करके पर्दे के पीछे की सच्चाई को सामने लाने के लिए कोबरा पोस्ट अपना नाम बना चुका है. कोबरा पोस्ट को उसकी खोजी पत्रकारिता के लिए जाना जाता है. इस बार कोबरा पोस्ट ने एक बड़ा खुलासा किया है. कोबरा पोस्ट  ने दावा किया कि उसके रिपोर्टरों ने बॉलीवुड और टीवी जगत के कलाकारों के पास जाकर उनसे पैसों के लिए किसी राजनैतिक पार्टी का प्रचार करने के लिए कहा जिसके लिए ज्यादातर कलाकार तैयार हो गए. लेकिन उसमें कुछ कलाकार ऐसे भी थे जिन्होंने ऐसा करने से मना कर दिया.

कोबरा पोस्ट ने दावा किया कि वो जिन कलाकारों के पास गया उसमें सिंगर अभिजीत भट्टाचार्य, कैलाश खेर, मीका सिंह, बाबा सहगल शामिल है. जैकी श्रॉफ,  शक्ति कपूर,  विवेक ओबेरॉय,  सोनू सूद,  अमीषा पटेल,  महिमा चौधरी, श्रेयस तलपड़े, पुनीत इस्सर, सुरेंद्र पाल, पंकज धीर,  टिस्का चोपड़ा, दीपशिखा नागपाल, अखिलेन्द्र मिश्रा, रोहित रॉय, राहुल भट, सलीम ज़ैदी, राखी सावंत, अमन वर्मा, हितेन तेजवानी, एवलीन शर्मा, मिनिषा लाम्बा, कोइना मित्रा, पूनम पांडेय, सनी लियोनी, कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव, सुनील पाल, राजपाल यादव, उपासना सिंह, कृष्णा अभिषेक, विजय ईश्वरलाल पवार यानि वीआईपी, कोरियोग्राफर गणेश आचार्य और डांसर-एक्टर संभावना सेठ आदि के नाम शामिल है.

कोबरा पोस्ट ने दिल्ली में एक प्रेस कांफ्रेंस कर खुलासा किसा कि, किस प्रकार कलाकार पैसों के लिए किसी भी राजनेतिक दल का प्रचार करने से गुरेज नहीं करते, वो भी पर्दे के पीछे से लोगों को धोखे में रखकर. साथ ही कोबरा पोस्ट ने इस बात का भी दावा किया है कि, ज्यादतर कलाकार कैश में पैसा लेने के लिए सहमत दिखे.

कोबरा पोस्ट ने दावा किया कि उसके रिपोर्टर असित दीक्षित और उमेश पाटिल ने नाम के लिए एक पीआर एजेंसी का प्रतिनिधि बनकर इन कलाकारों से मुलाक़ात की. इस मुलाक़ात में कोबरापोस्ट के रिपोर्टरों ने कलाकारों को अपना अजेंडा बताया कि, कैसे कलाकारों को अपने सोशल मीडिया एकाउंट्स के जरिये एक राजनीतिक पार्टी को प्रोमोट करना है ताकि आने वाले 2019 के चुनावों से पहले पार्टी के लिए माकूल माहौल तैयार हो सके. लेकिन पर्दे के पीछे से और जिसके बारे में किसी को पता भी न चले.

कोबरापोस्ट ने इससे जुड़े कई वीडियो ट्विटर पर जारी किए है. हालांकि यह वीडियो पूरे नहीं है. कोबरा पोस्ट ने मोटी मोटी बाते ही जनता के लिए इस वीडियो में जारी की है. कोबरा पोस्ट का दावा है कि, उसके रिपोर्टरों ने कलाकारों को हर महीने अलग-अलग मुद्दों पर कंटैंट यानि सामाग्री देंने का वादा किया जिसे कलाकारों को अपने शब्दों और शैली में लिखकर अपने फेसबुक, ट्विटर और इन्स्टाग्राम अकाउंट से पोस्ट करने को कहा. साथ ही कलाकारों के साथ एक आठ-नौ महीने का एक दिखावटी करार भी करने की बात कही. साथ ही कहा कि अगर पार्टी किसी मुद्दे पर घिर जाती है तो कलाकारों को ऐसे मौकों पर पार्टी का बचाव भी करना होगा.

कोबरापोस्ट का दावा है कि जहां ज्यादतर कलाकार उसके लिए राजी हो गए वहीं कुछ कलाकार ऐसे भी थे जिन्होंने इसके लिए मना कर दिया. ऐसे कलाकारों में विद्या बालन, अरशद वारसी, रज़ा मुराद और सौम्या टंडन जैसे लोग शामिल हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here