बिहार – पीएम मोदी की संकल्प रैली में होगी एनडीए के लोकसभा उम्मीदवारों की घोषणा ?

0
146

पीएम मोदी, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान रविवार को बिहार की राजधानी पटना के गांधी मैदान में संकल्प रैली करेंगे. पहले कयास लगाए जा रहे थे कि इसी रैली के दौरान बीजेपी की ऊगुवाई वाला महागठबंधन लोकसभा चुनावों के अपने उम्मीदवारों का ऐलान करेगा. लेकिन तीनों दलों के बीच 3-5 सीटों को लेकर पेंच फंसा हुआ है. साथ ही बीजेपी और लोजपा अभी तक यही तय नहीं कर पाए है कि आखिर किसी सीट पर कौन से उम्मीदवार को टीकट दिया जाए, जिसके चलते अब ऐसा होता हुआ तो नहीं दिख रहा है.

उल्लेखनीय हो, बिहार की 40 लोकसभा सीटों में से बीजेपी और जदयू 17 -17 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. वहीं उपेंद्र कुशवाहा के गठबंधन से अलग हो जाने के कारण उसके हिस्से की 2 सीटें भी लोजपा के खाते में आ गई. इस बार रामविलास पासवान की पार्टी लोजपा 6 सीटों पर चुनाव लड़ रही है.

सीटों के बंटवारे में फंसा पेंच

पहले खबर थी कि रविवार को पटना में होने वाली पीएम मोदी की रैली में बीजेपी, जदयू, और लोजपा अपने उम्मीदवारों का ऐलान इसी रैली के दौरान करेंगे. और जनता से अपने उम्मीदवारों का परिचय कराएंगे. साथ ही उनके लिए वोट की अपील भी करेंगे. लेकिन क्योकि अभी तक यही तय नहीं हो पाया है कि, कौन सी सीट किस पार्टी के खाते में गई है, जिसके चलते ऐसा होता हुआ तो नहीं दिख रहा है.

बीजेपी बिहार में इस बार अपने मौजूदा उम्मीदवारों का टीकट काटने की तैयारी में है. बीजेपी अभी तक यह तय नहीं कर पाई है कि नए उम्मीदवारों में से किसे टिकट दिया जाए. वहीं लोजपा के खाते में 6 सीटें है. परंतु उसनें भी अभी तक 2 सीटें पर ही अपने उम्मीदवारों का ऐलान किया है. बीजेपी और लोजपा दोनों पार्टियों में सीटों को लेकर माथापच्ची जारी है. इस मामले में जदयू अच्छी स्थिति में दिखाई दे रही है.

टिकट न मिलने पर नेता कर सकते थे हंगामा

एनडीए की संकल्प रैली के दौरान उम्मीदवारों के नाम का ऐलान न करने के पीछे एक तर्क यह भी दिया जा रहा है, रैली में भीड़ पहुंचाने के लिए नेताओं के बीच होड़ भी है और उनमें जोश भी है. अगर रैली में उम्मीदवारों के नाम का ऐलान होता है, तो ऐसे में वो नेता जो टिकट की आस लगाए बैठे है वो हंगामा कर सकते है. इससे रैली में अराजकता की स्थिति पैदा हो सकती है साथ ही जनता के बीच गलत संदेश भी जाएगा. इसीलिए संभी संभावित परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए रैली के दौरान उम्मीदवारों का ऐलान नहीं करने का निर्णय लिया गया.

आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की 6 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवार किए घोषित

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here