अमित शाह बोले – एयर स्ट्राइक में मारे 250 आतंकी, चिदंबरम ने पूछा किसने बताई संख्या

0
166
Google Image

भारतीय वायु सेना ने पुलवामा हमले का बदला लेने के लिए पाकिस्तान में घुसकर जैश के आतंकी ठिकानों पर एयर स्ट्राइक की थी. इसके बाद कई मीडिया रिपोर्टस में इस बात का दावा किया गया कि वायु सेना की इस कार्रवाई में करीब 300 से अधिक आतंकी मारे गए है. वहीं अंतरराष्ट्रीय मीडिया ने इस बात का दावा किया कि इस कार्रवाई में कोई हताहत नहीं हुआ है. वहीं कुछ एक ने कहा कि इसमें मरने वालों की संख्या 30 से अधिक नहीं है.

भारतीय वायु सेना की एयरस्ट्राइक में कितने आतंकी मारे गए भारत सरकार ने भी इस बाबत अभी तक कोई अधिकारिक आकड़ा नहीं दिया है. वहीं बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने गुजरात की एक रैली में कहा है कि, भारतीय वायु सेना की एयरस्ट्राइक में 250 से अधिक आतंकी मारे गए है.

उरी के बाद हमारे सुरक्षाबल पाकिस्तान गए और सर्जिकल स्ट्राइक की. उन्होंने हमारे सैनिकों की मौत का बदला लिया. पुलवामा के बाद हर कोई सोच रहा था कि सर्जिकल स्ट्राइक नहीं होगी, क्या होगा? लेकिन मोदी के नेतृत्व में सरकार ने 13 दिन बाद एयर स्ट्राइक की और 250 से ज़्यादा आतंकियों को मार दिया.

एयर स्ट्राइक में कितने आतंकी मार गए इस बारे में जब वायु सेना अध्यक्ष बीएस धनोआ से पूछा गया तो उन्होंने कहा कितने मरे यह गिनना सरकार का काम है.

ऐसे हमलों में कितने लोग मरे, ये नहीं गिन सकते थे. ये हमारा काम नहीं है. हम केवल यह गिन पाते हैं कि कितने टारगेट को निशाना बनाया. हमें जो टारगेट मिला, उसे हमने हिट किया

वहीं कांग्रेस के सीनियर नेता पी चिदंबरम ने इस बारे में सवाल पूछा कि अगर वायु सेना ने संख्या नहीं बताई है तो किसने बताया कि एयर स्ट्राइक में 300 से 350 आतंकियो की मौत हुई है.

भारतीय वायुसेना के वाइस एयर मार्शल ने हताहतों पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। विदेश मंत्रालय के बयान में कहा गया कि कोई नागरिक या सैनिक हताहत नहीं हुआ। तो, हताहतों की संख्या 300-350 किसने बताई?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here