रोमांचक मुकाबले में चेन्नई ने केकेआर को रौंदा

0
181

चेन्नई. चेन्नई सुपरकिंग्स ने आखिरी ओवर तक चले मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ 5 विकेट से जीत दर्ज की। लगातार दो जीतों के साथ चेन्नई पॉइंट्स टेबल के टॉप पर पहुंच गई है। चेन्नई की जीत में ओपनर शेन वॉटसन और मैन ऑफ द मैच सैम बिलिंग्स की तेज तर्रार पारियों का अहम योगदान रहा। जहां वाॅटसन ने शुरूआत में ही 19 गेंद पर 42 बनाकर पारी की मजबूत नींव रखी, वहीं बिलिंग्स ने आखिरी ओवरों में सिर्फ 23 गेंदों पर 56 बनाकर संकट में दिख रही चेन्नई की मैच में वापसी कराई। हालांकि, नियमित अंतराल में विकेट गिरने की वजह से मैच के आखिरी ओवर तक रोमांच बना रहा। कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए टॉम कुरेन ने 2 विकेट हासिल किए, लेकिन वो भी काफी खर्चीले साबित हुए।

आखिरी ओवर तक जारी रहा रोमांच

– हर पल रोमांचक होते मैच के आखिरी ओवर में टीम को 17 रनों की जरूरत थी, लेकिन विनय कुमार के ओवर की पहली गेंद हाईट से ऊपर रहने की वजह से नो-बॉल करार दी गई, इस पर ब्रावो ने छक्का भी मारा और स्कोर को आखिरी 6 गेंदों पर 10 रन कर दिया। आखिर में जडेजा ने एक गेंद पहले ही छक्का लगाकर चेन्नई को जीत दिला दी।

रसेल ने पहुंचाया KKR को 200 के पार

– इससे पहले आंद्रे रसेल के 36 गेंदों पर ताबड़तोड़ 88 रनों की बदौलत कोलकाता नाइटराइडर्स ने 20 ओवरों के बाद 6 विकेट के नुकसान पर 202 रन बनाए थे। रसेल ने अपनी पारी में कुल 11 छक्के समेत 70 रन सिर्फ बाउंड्री से बटोरे। शुरूआती 10 ओवर में चेन्नई के गेंदबाजों ने लगातार अंतरालों पर विकेट लेकर कोलकाता के रन रेट पर लगाम लगाई। हालांकि, दिनेश कार्तिक ने आंद्रे रसेल का अच्छा साथ देते हुए टीम का स्कोर 200 के पार पहुंचाने में मदद की। चेन्नई के लिए शेन वॉटसन ने नीतिश राणा और कार्तिक के अहम विेकेट हासिल किए।

पॉइंट्स टेबल के टॉप पर पहुंचने की थी चुनौती

– कोलकाता और चेन्नई ने आपस में अब तक आपस में 17 मैच खेले हैं, इनमें से 11 में चेन्नई और 6 में कोलकाता ने जीत हासिल की है। हालांकि, आंकड़ों की बात करें तो होम ग्राउंड (एम ए चिंदबरम स्टेडियम‌) पर कोलकाता के खिलाफ चेन्नई का दबदबा अभी भी कायम है। दोनों टीमों के बीच यहां 8 मैच खेले हैं, जिनमें 6 में चेन्नई को जीत मिली है, जबकि 2 में कोलकाता ने जीत दर्ज की है।

15 मिनट देरी से हुआ टॉस
– तमिलनाडु में कावेरी जल विवाद की वजह से टॉस में करीब 15 मिनट की देर हुई। धोनी ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया है। चेन्नई दो साल बाद लीग में वापसी कर रही है। उसने अपने पहले मैच में मौजूदा विजेता मुंबई इंडियंस को मात दी थी। वहीं कोलकाता ने अपने पहले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को हराया था।
– चेन्नई ने अपनी टीम में दो बदलाव किए। चोटिल केदार जाधव की जगह सैम बिलिंग्स को दी गई। जबकि मार्क वुड के स्थान पर शार्दुल ठाकुर को प्लेइंग इलेवन में जगह मिली। कोलकाता ने अपनी टीम में एक बदलाव किया। मिशेल जॉनसन टॉम कुरेन को टीम में जगह मिली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here